CTET Admit Card And Exam Centre List 2024 : सीबीएसई ने एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर का इंतजार किया समाप्त

CTET Admit Card And Exam Centre List 2024 : सीबीएसई ने एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर का इंतजार किया समाप्त 

CTET Admit Card And Exam Centre List 2024 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर लिस्ट को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। सीबीएसई के माध्यम से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को भी जारी किया जाना है। एग्जाम सेंटर को भी एडमिट कार्ड के साथ ही जारी किया जाएगा। हालांकि सीबीएसई की तरफ से अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। जो कि admit card और Exam centre को लेकर है। सभी अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है जैसा कि आप सभी को पता है। कि 7 जुलाई को CTET का पेपर होने वाला है। हालांकि CTET 2024 का पेपर दो पारियों में आयोजित किया गया है। जिसके लिए लाखों अभ्यर्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं। 

सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर मिली बड़ी खबर ( CTET Admit Card 2024 Latest Update Today ) 

CTET Admit Card को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का आयोजन 7 जुलाई 2024 को होने वाला है सीबीएसई ने यह भी बताया है। कि अब कभी भी सीटेट के ऑफिसियल वेबसाइट पर सीटेट का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा जितने भी उम्मीदवार हैं। वे सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी गई है यानी की 24 जून को ही इस सीटेट एग्जाम की सीटी स्लिप घोषित कर दी गई है। CTET Admit Card के बारे में जानकारी यही है। कि किसी भी वक्त CTET Exam 2024 का एडमिट कार्ड किसके ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। हालांकि आज भी सीटेट का एडमिट कार्ड उसके ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। 

सीटेट जुलाई 2024 के बारे में अधिक जानकारी ( CTET exam time 2024 )

7 जुलाई 2024 को होने वाली CTET की परीक्षा के लिए समय निर्धारित किया गया है। आपको बता दे की पहली पाली का पेपर जूनियर लेवल के लिए कराया जाएगा यानी की कक्षा 6 से 8 तक के विद्यालय में पढ़ने के लिए है। 9:30 से लेकर 12:00 तक या एग्जाम कराया जाएगा। हालांकि दूसरी पाली का पेपर प्राथमिक लेवल के लिए होगा। यानी की कक्षा 1 से लेकर 5 तक के विद्यालय में पढ़ने के लिए है। जिसकी परीक्षा 2:00 बजे से लेकर 4:30 बजे तक कराई जाएगी। हालांकि इसकी परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों से कराई जाएगी। आपको बता दें कि इस बार सीटेट एग्जाम में 25 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post