Agniveer Latest News : अग्निवीरों के लिए सरकार ने दिया बड़ा तोहफा की बड़ी घोषणा, अग्निवीर के इस बदलाव से अभ्यर्थी हुए खुश

Agniveer Latest News : अग्निवीरों के लिए सरकार ने दिया बड़ा तोहफा की बड़ी घोषणा, अग्निवीर के इस बदलाव से अभ्यर्थी हुए खुश 

Agniveer News : अग्निवीरों के लिए काफी बड़ा तोहफा देखने को मिल चुका है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की अग्नि वीर योजना के तहत काफी बड़े बदलाव देखने को मिल चुके हैं। जो भी अभ्यर्थी इस अग्निवेश भर्ती में अपने-अपने आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी अभ्यर्थियों के लिए अग्नि वीर मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से काफी बड़ा बदलाव देखने को मिल गया है। जिसमें सभी अग्नि वीरों को या एक बड़ा तोहफा दिया गया है अग्निवेश नौकरी करने के बाद देश के सेवा करने के बाद लौटने वाले जितने भी जवान हैं। उनके लिए इस घोषणा के बाद योगी आदित्यनाथ ने सबसे बड़ा तोहफा दे दिया है। इस तोहफे की पूरी जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

अग्निवीरों को पुलिस और पीएसी के समायोजन में दी जाएगी प्राथमिकता ( Agniveer Latest Update Today )

उत्तर प्रदेश में जो पुलिस की भर्ती की जाती है उसमें अग्नि वीर जवानों को प्राथमिकता विरायत दी जाएगी। और आरक्षण का पूरा लाभ उन सभी को दिया जाएगा। हालांकि वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस और पाक की भर्ती चल रही है। जिसमें उत्तर प्रदेश के जितने भी आगामी भर्तियां आएंगे उसमें अग्नि वीरों को पहले प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले ही मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान या काफी बड़ी खबर दे दी है। जिससे अग्नि वीरों में काफी खुशी का माहौल दिख रहा है अग्निवीर सेवा करने के बाद उन्हें सिविल पुलिस में समायोजित करने की व्यवस्था भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से की गई है। 

अग्निवीर के इस बड़े बदलाव में दिखी बड़ी खुशी : Agniveer Bharti latest news 2024 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दी कि देश की रक्षा करने के लिए सम्मिलित हुए अग्नि वीरों की संख्या प्रदेश में 17000 अग्निवीरों का चयन हुआ है। और प्रदेश के करीब 17000 अग्निवीरों के रूप में भारतीय भी की जा चुकी है और 12000 प्रशिक्षण प्राप्त करके विभिन्न यूनिट में तैयार हो गए हैं तो कुछ की ट्रेनिंग अभी भी जारी है। और एक अधिकारी की सूचना के अनुसार 2026 में 4 वर्ष की सेवा के बाद इन अग्नि वीरों का पहला बैच आ जाएगा। और उत्तर प्रदेश की सिपाही भर्ती में पहली प्राथमिकता इन सभी अग्नि वीर जवानों को दी जाएगी। जो किया खबर अग्नि वीरों के लिए काफी अच्छी खबर है कि वह एक नौकरी छोड़ने के बाद दोबारा से सरकारी नौकरी कर पाएंगे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post