CTET admit card download : सीटेट एडमिट कार्ड हुआ जारी करें डाउनलोड, जाने अपना परीक्षा सेंटर

CTET admit card download : सीटेट एडमिट कार्ड हुआ जारी करें डाउनलोड, जाने अपना परीक्षा सेंटर 

CTET admit card download 2024 : यदि आप भी सीटेट एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। तो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से आपके लिए काफी बड़ी जानकारी देखने को मिली है सीबीएसई हमेशा परीक्षा के कुछ दिन पहले है एडमिट कार्ड जारी करता है। तो इस बार भी सीटेट एडमिट कार्ड को लेकर अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिल चुकी है। 

सीटेट का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों को बता दें कि 7 जुलाई को सीटेट की परीक्षा का आयोजन होने वाला है। इस परीक्षा को दो पारियों में आयोजित किया जाएगा। आपको बता दे की हमेशा की तरह इस बार भी सीटेट का एडमिट कार्ड इसके ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया गया है। आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर सीटेट का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

CTET admit card 2024 latest update today 

सीटीईटी एडमिट कार्ड को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की सीटेट का एग्जाम 136 शहरों में 20 भाषण में 7 जुलाई 2024 को कराया जाने वाला है। सिटी टू उम्मीदवार को दो प्रकार का पेपर देना पड़ेगा क्योंकि इसमें दो प्रकार के फॉर्म भरे जाते हैं। यदि आपने भी दोनों पेपर का फॉर्म भरा है। पहली मीटिंग पेपर 1 कराया जाएगा उसके बाद दूसरी मीटिंग दूसरा पेपर कराया जाएगा। 

सीटेट एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम तथा उम्मीदवार का जन्म तिथि, रजिस्ट्रेशन नंबर, एप्लीकेशन नंबर तथा रोल नंबर परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा सेंटर पहुंचने का समय, गेट बंद होने का समय, परीक्षा का समय और उम्मीदवारों के लिए हस्ताक्षर सिग्नेचर हुआ दिशा निर्देश भी एडमिट कार्ड में दिया जाएगा।

CTET admit card download 2024 latest news 

सीटीईटी एडमिट कार्ड को लेकर लेटेस्ट अपडेट आ चुका है आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जैसे हे सीटेट का एडमिट कार्ड जारी हो जाता है। उम्मीदवार आसान तरीके से सीटेट का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे सीटेट एडमिट कार्ड कभी भी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। सीटेट एग्जाम के लिए कुल 150 अंकों का पेपर कराया जाएगा जिसमें कुल 150 प्रश्न हल करने होते हैं कोई भी नेगेटिव मार्किंग इस परीक्षा में नहीं होती है। 

यदि आप भी CTET admit card download करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को सीटेट एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा और एप्लीकेशन नंबर तथा जन्मतिथि भरने के बाद सबमिट वाली बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपके सामने एडमिट कार्ड सो होने लगेगा एडमिट कार्ड देखने के बाद आपको डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लेना है और एक प्रिंटआउट जरूर प्राप्त कर ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post