CTET ANSWER KEY 2024 : सीटेट की ऑफिशियल आंसर की हुई जारी, रिजल्ट तिथि को लेकर सीबीएसई ने किया बड़ा ऐलान

CTET ANSWER KEY 2024 : सीटेट की ऑफिशियल आंसर की हुई जारी, रिजल्ट तिथि को लेकर सीबीएसई ने किया बड़ा ऐलान

CTET ANSWER KEY 2024 : केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा जुलाई सेशन के लिए ऑफिशल आंसर की को घोषित कर दिया गया है। हालांकि यदि आप भी CTET July की आंसर की के लिए इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार समाप्त हो गया है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की CTET Office answer key को घोषित कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं वह सभी अभ्यर्थी प्रति प्रश्न के लिए 1000 रुपए शुल्क देकर प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आंसर की को दो सप्ताह बाद अब जारी कर दिया गया है। 

CTET answer key 2024 official website : सीटेट आंसर की 2024 ऑफिशल लिंक 

यदि आप भी CTET Answer key 2024 देखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा और https://ctet.nic.in/key-challenge-ctet-july-2024/  यहां आपको CTET Answer key लिंक पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप सभी इसके लिंक पर क्लिक करते हैं। उसके बाद आपके सामने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से लॉगिन करना पड़ेगा। इसके बाद आप सीटेट की आंसर की को डाउनलोड कर पाएंगे और सीटेट की आंसर की से अपने प्रश्नों का मिलन भी कर सकते हैं।

आप सभी को बता दे की सीटेट की आंसर की जान होने के बाद आप फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी। और रिजल्ट जारी होगा फाइनल आंसर की जुलाई के अंतिम में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अगस्त के पहले सप्ताह में CTET Result जारी कर दिया जाएगा इसकी तैयारी सीबीएसई की तरफ से की जा रही है। यदि आप भी CTET के रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आपको बता दिया जाए कि अगस्त के पहले सप्ताह में आपका यहां इंतजार समाप्त होता हुआ दिखेगा। CTET answer key ऑफिशियल तौर पर आप घोषित कर दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post