CTET RESULT GOOD NEWS : सीटेट रिजल्ट को लेकर मिली बड़ी खुशखबरी , इस तरह कर सीटेट रिजल्ट

CTET RESULT GOOD NEWS : सीटेट रिजल्ट को लेकर मिली बड़ी खुशखबरी , इस तरह कर सीटेट रिजल्ट चेक 

CTET RESULT 2024 GOOD NEWS : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के तरफ सेकेंडरी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के रिजल्ट को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिल चुकी है। सीबीएसई के माध्यम से काफी बड़ा ऐलान देखने को भी मिला है अगर आप भी सीटेट के एग्जाम में सम्मिलित हुए थे और इसके परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। तो आप आसानी से लोगों क्रेडेंशियल दर्ज करते हुए अपना रिजल्ट को प्राप्त कर पाएंगे सीबीएसई के माध्यम से सीटेट रिजल्ट को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिल चुकी है। सीटेट के एग्जाम में इस बार 26 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना फॉर्म भरा था। और 26 लाख अभ्यर्थि सीटेट के रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि सीटेट आंसर की जारी कर दी गई है और आपत्ति भी दर्ज कर दी गई है। 

सीटीईटी रिजल्ट 2024 को लेकर मिली बड़ी खबर ( CTET RESULT 2024 LATEST NEWS )

CTET RESULT को लेकर ताजी जानकारी देखने को मिल चुकी है आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की सीटेट के रिजल्ट को लेकर 26 लाख से अधिक उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । यदि आप सब सीटेट का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आपको ctet.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सीटेट का रिजल्ट चेक कर पाएंगे लेकिन अभी तक सीटेट का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है लेकिन सीबीएसई ने या बता दिया है । जो की सूत्रों से मिल रही जानकारी सीटेट का रिजल्ट अगस्त के पहले सप्ताह में जारी होने की प्रबल संभावनाएं देखी जा सकती हैं। 

सीटेट पेपर 2024 का इस बार इस तरह था स्ट्रक्चर ( CTET exam 2024 structure ) 

सीटेट पेपर के स्ट्रक्चर की बात कर ली जाए तो कक्षा 1 से 5 तक के लिए बाल विकास और शिक्षा शास्त्र के 30 प्रश्न पूछे गए थे। और 30 अंक के यह प्रश्न थे। भाषा एक के 30 प्रश्न और 30 अंक के थे हालांकि भाषा द्वितीय के 29 प्रश्न थे और 30 अंक के थे। गणित के 30 मल्टीप्ल चॉइस क्वेश्चन थे और 30 अंक के ही थे पर्यावरण अध्ययन के 30 प्रश्न 30 अंकों के थे यानी प्रत्येक प्रश्न एक अंक और कल 150 नंबरों का पेपर था। आपको बता दिया जाए कि उम्मीदवारों को उपलब्ध विकल्पों में से कल दो भाषाओं को चुनना होता है। और भाषा प्रथम और भाषा द्वितीय की परीक्षा ली गई थी। 

इस तरह चेक करें सीटेट रिजल्ट 2024 ( CTET result 2024 Download ) 

यदि आप भी सीटेट रिजल्ट 2024 देखना चाहते हैं। तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जितने भी उम्मीदवार हैं। वह सीटेट रिजल्ट को आसानी से देखा हुआ डाउनलोड कर पाएंगे सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपको सीटेट रिजल्ट डाउनलोड करने वाली लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आवेदन नंबर पासवर्ड और कैप्चा कोड डालकर लॉगिन करना होगा इस तरह रिजल्ट आप लोग के स्क्रीन में शो होने लगेगा। और आप रिजल्ट को डाउनलोड कर पाएंगे और अपना प्रिंट भी प्राप्त कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post