Delhi Police Constable New Bharti 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती जारी, देखें कब से होंगे आवेदन

Delhi Police Constable New Bharti 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती जारी, देखें कब से होंगे आवेदन 

Delhi Police Constable Bharti 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों को बता दिया जाए कि अभी हाल ही में कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती जारी की गई थी परंतु अब सरकार के द्वारा वापस से दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन लिए जाएंगे। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं उन सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है यदि आप भी जानना चाहते हैं कि इसके लिए आवेदन फॉर्म कब से शुरू किए जाएंगे और इसकी आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता और आवेदन प्रक्रिया क्या रखी जाएगी तो इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

Delhi Police Constable Vacancy 2014 Latest Update Today 

जितने भी उम्मीदवार दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक है। उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दे की Delhi police constable vecancy 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं। हालांकि आवेदन करने की ऑफिशियल तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है। परंतु मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिया जाएंगे हालांकि Delhi Police Constable Vacancy 2024 में महिला और पुरुष दोनों ही उम्मीदवार अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Delhi Police Constable 2024 Education Qualification : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए जितने भी उम्मीदवार इच्छुक है उन सभी उम्मीदवारों को इसकी शैक्षणिक योग्यता बता दी जाए तो यदि महिला व पुरुष कोई भी उम्मीदवार 12वीं पास है। तो वह इस भर्ती में आसानी से अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं। हालांकि इस भर्ती में आपको किसी भी स्नातक की डिग्री की आवश्यकता नहीं पड़ेगी योग्यता के साथ-साथ उम्मीदवार की राष्ट्रीयता भी भारतीय होनी चाहिए। नहीं तो वह इस भर्ती के लिए एलिजिबल नहीं हो पाएगा।

Delhi police constable Bharti age limit 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आयु सीमा 

आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल और ईडब्ल्यूएस वाले सभी अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए और ओबीसी वाले उम्मीदवारों के लिए 18 वर्ष से 28 वर्ष उम्र होनी चाहिए। हालांकि इसके अलावा एससी एसटी वाले उम्मीदवारों के लिए 18 से 30 वर्ष तक की आयु सीमा रखी गई है।

Selection process for Delhi police constable Bharti 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 

Delhi police constable vacancy 2024 मैं चयन होने के लिए उम्मीदवार को कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा कराए गए ऑनलाइन टेस्ट में क्वालीफाई करना होगा और इसे क्वालीफाई करने के बाद उम्मीदवार फिजिकल एग्जामिनेशन में क्वालीफाई होना चाहिए। उसके बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन कराया जाएगा जिसके आधार पर ही अभ्यर्थी को police constable post पर नौकरी दी जाएगी।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कब से होंगे शुरू ? Delhi police constable Bharti 2024 latest news 

Delhi police constable vacancy 2024 की भर्ती के लिए इंतजार करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी इसकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन दर्ज कर सकता है। इसकी अधिक जानकारी आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post