UP Police Constable Re Exam 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इस माह इस डेट को होगी आयोजित, एक सप्ताह तक आयोजित होगी परीक्षा

UP Police Constable Re Exam 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इस माह इस डेट को होगी आयोजित, एक सप्ताह तक आयोजित होगी परीक्षा  

UP Police Constable Re Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि के लिए अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि सरकार की तरफ से परीक्षा के लिए तैयारी की जा रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस एग्जाम में इस बार थोड़ा सा लेट देखने को मिल सकता है। क्योंकि इसका सबसे बड़ा कारण सामने आ चुका है सरकार की तरफ से ऐलान कर दिया गया है। कि कब इसका एग्जाम कराया जाएगा और इस परीक्षा में देरी क्यों की जा रही है। UP Police Constable Bharti 2024 के लिए 48 लाख उम्मीदवारों का इंतजार कब समाप्त होगा इसकी भी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

यूपी कांस्टेबल रि एक्जाम डेट को लेकर आई बड़ी खबर ( UP Police Constable Re Exam Date Latest Update )

UP police constable Re exam date 2024 को लेकर ताजी जानकारी देखने को मिल चुकी है जितने भी 48 लाख उम्मीदवार है। और जिन्होंने इस भर्ती के लिए फॉर्म भरा था उनको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कावड़ यात्रा और बाढ रुकावट की वजह से एग्जाम को टाल दिया गया है। और एग्जाम कितने दिन के लिए टाला गया है एग्जाम कब तक आयोजित होने वाला है । आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की कांवड़ यात्रा खत्म होने और बाढ़ की स्थिति सामान्य होने तक परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। हालांकि UP Police Constable re exam के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से एजेंसी चयन के बाद परीक्षा केंद्रों की भी सूचीबद्ध कर दिया गया है। 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए तैयारी हुई पूरी : UP Police Constable Re Exam 2024 

Police constable re exam कब से कराया जाएगा अभ्यर्थियों के मन में या काफी बड़ा सवाल बना हुआ है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें योगी सरकार के द्वारा जारी की गई नई नीतियों के तहत अब भर्ती परीक्षा कराने के लिए चार नई एजेंसियों को यह जिम्मेदारी प्रदान कर दी गई है। और परीक्षार्थी को अपने ग्रह मंडल के बाहरी परीक्षा देने जाना पड़ेगा। इसके अलावा निशक्तों और महिलाओं पर यह प्रबंध बिल्कुल भी लागू नहीं किया जाएगा। हालांकि अपने जनपद में भी एग्जाम दे सकेंगे यदि किसी भी परीक्षा में 4 लाख से अधिक अभ्यर्थी सम्मिलित है। तो परीक्षा को कई शिफ्ट में कराया जाएगा। हालांकि रिजल्ट बनाने हेतु आयोग और बोर्ड में ओएमआर शीट की स्कैनिंग की जाएगी। UP police constable re exam कब कराया जाएगा इसकी जानकारी निकाल कर आ रही है। आपको बता दे की यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा सितंबर महीने के पहले सप्ताह में आयोजित कराई जा सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post