UP POLICE CONSTABLE RE EXAM ADMIT CARD NEWS : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम डेट के साथ अब एडमिट कार्ड का इंतजार भी हुआ समाप्त

UP POLICE CONSTABLE RE EXAM ADMIT CARD NEWS : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम डेट के साथ अब एडमिट कार्ड का इंतजार भी हुआ समाप्त 

UP Police Constable Re Exam Admit Card News 2024: उत्तर प्रदेश में 60244 यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसके लिए कुल 48 लाख उम्मीदवारों ने अपना फॉर्म भरा था। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि UP Police Constable Bharti की परीक्षा दोबारा से होने जा रही है। पहले जो एग्जाम हुआ था। वह पेपर लीक हो जाने के कारण से रद्द कर दिया गया था। परंतु अब दूसरा एग्जाम कराए जाने वाला है इसकी एग्जाम तिथि को भी घोषित कर दिया गया है। और एग्जाम डेट के साथ ही एडमिट कार्ड को लेकर भी काफी बड़ी खबर देखने को मिल गई है। यदि आप भी कांस्टेबल एग्जाम के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो यह इंतजार भी आपका समाप्त हो चुका है। तो आप सभी को बता दे की एडमिट कार्ड को लेकर और इसके अलावा पेपर में क्या-क्या इस बार बदलाव देखने को मिलेंगे इसकी भी जानकारी आपको नीचे दी गई है। 

यूपी कांस्टेबल भर्ती एग्जाम तिथि जारी : UP police constable Re exam date Latest update 

UP Police Constable Re Exam Date को लेकर अभ्यर्थी काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। परंतु अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। जैसा कि आप सभी को पता ही होगा कि पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से 23 अगस्त 25 अगस्त और 30 अगस्त 31 अगस्त 2024 को परीक्षा तिथि को घोषित कर दिया गया है। आप सभी को बता दे कि पिछली बार सिर्फ दो दिन ही परीक्षा का आयोजन किया गया था। परंतु इस बार 10 शिफ्ट में एग्जाम आयोजित किए जाएंगे। यानी की 5 दिन पूरा एग्जाम कराया जाएगा और प्रत्येक दिन दो सीटों में इस परीक्षा को आयोजित कराया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से इस एग्जाम को 6 महीने में करने का निर्देश दिया गया था। जो कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद इस भर्ती के लिए एग्जाम 6 माह में ही जारी किए जा चुके हैं। 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम डेट को लेकर आई बड़ी जानकारी : UP police constable Exam Admit Card 2024 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम एडमिट कार्ड को लेकर या जानकारी आपको बताई जाने वाली है। कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा एग्जाम तिथि जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को इसके एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड अगस्त महीने में जारी कर दिया जाएगा हालांकि कांस्टेबल भर्ती एडमिट कार्ड को लेकर भर्ती बोर्ड ने कोई भी जानकारी अभी तक नहीं दी है। लेकिन जानकारी निकलकर यहां आ रही है। कि एग्जाम से एक-दो दिन पहले ही एडमिट कार्ड को जारी किया जाएगा ऐसी स्थिति में 10 अगस्त के आसपास कभी भी एडमिट कार्ड कांस्टेबल भर्ती के लिए देखने को मिल सकता है। एडमिट कार्ड के साथ-साथ अभ्यर्थियों को उनके एग्जाम सेंटर की भी जानकारी देखने को मिल जाएगी। और इस बार हम जिला में एग्जाम सेंटर अभ्यर्थियों को नहीं दिया गया है। क्योंकि परीक्षा को नकल से बचने के लिए काफी बड़े कदम उठाए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post