UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 90,000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती, लंबा इंतजार हुआ समाप्त, देखिए विज्ञापन और आवेदन तिथि

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 90,000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती, लंबा इंतजार हुआ समाप्त, देखिए विज्ञापन और आवेदन तिथि 

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की लंबे समय से अभ्यर्थियों के द्वारा प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए मांग की जा रही है। और प्राथमिक शिक्षक भारतीयों को लेकर सरकार के माध्यम से अब जाकर एक बड़ी खुशखबरी देखने को मिल चुकी है। आप सभी को बता दे कि उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालय में पिछले 6 वर्षों से New Prathmik Shikshak Bharti का विज्ञापन अभी तक जारी नहीं किया गया है। जो कि अभ्यर्थियों में निराशा की स्थिति बनी हुई थी। लेकिन आप अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी और बड़ी खबर देखने को मिल चुकी है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर पूरी जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर ( UP Primary Teacher Vacancy 2014 Latest Update Today ) 

New teacher vacancy 2024 को लेकर ताजी जानकारी देखने को मिल रही है। जैसे की बड़ी जानकारी निकाल कर आ रही है कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग एक बड़ी मीटिंग का आयोजन करने जा रहा है। हालांकि मीटिंग जुलाई के अंत में की जाएगी या फिर अगस्त के पहले सप्ताह में ही मीटिंग आयोजित की जा सकती है। और इस मीटिंग का उद्देश्य यही है कि एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया जाए और नए विज्ञापन कौन-कौन से जारी किए जाएंगे । उसे पर भी काफी बड़ा फैसला इस मीटिंग के दौरान लिया जाएगा । इसके अलावा पुरानी भर्तीयों पर भी काफी बड़े फैसले इस मीटिंग के अंदर लिए जाएंगे। हालांकि ने शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से पहली बार ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

यूपी में नए प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग की मीटिंग जल्द ( UP Supertech Notification Latest News ) 

आपको बता दे कि विभाग की तरफ से जानकारी मिली है कि शासन स्तर में 45000 शिक्षकों के खाली पदों का ब्यौरा देखने को मिला है। लेकिन वर्तमान में खाली पदों की स्थितियों की बात कर ली जाए तो प्रत्येक जिले के हिसाब से डाटा निकल गया है । उसे हिसाब से 90,000 से ज्यादा प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की जरूरत है। परंतु इसके लिए दो शिफ्ट में भर्ती जारी की जाएगी। पहली शिफ्ट में 45000 पदों पर New Prathmik Shikshak Bharti जारी की जाएगी और फिर दूसरे शिफ्ट में भी 45000 पदों पर ही शिक्षक भर्ती जारी की जाएगी। यानी कि अभ्यर्थियों को नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए दो बार मौका दिया जाएगा।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन और आवेदन तिथि की पूरी जानकारी 

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन और आवेदन तिथि के बारे में बात कर लिया जाए। तो NEW TEACHER VACANCY के विज्ञापन को नवंबर या दिसंबर तक जारी किया जा सकता है । हालांकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नवंबर या दिसंबर में इसलिए जारी किया जा सकता है। क्योंकि उसके पहले अपडेट का आयोजन किया जाएगा। और अपडेट के आयोजन के बाद ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती जारी की जाएगी तो Prathmik Shikshak Bharti को लेकर अगर आप इंतजार कर रहे हैं। तो आपका यह इंतजार भी समाप्त हो जाएगा आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती कई सालों बाद होने जा रही है और नए सिरे से इस बार UP Super Tet Exam देखने को मिलेगा। क्योंकि इस बार एग्जाम नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से कराया जाएगा इसलिए नई नियमावली भी नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post