UP SUPERTECH NOTIFICATION 2024 : यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए 97000 पदों पर विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम पर किया गया बड़ा ऐलान

UP SUPERTECH NOTIFICATION 2024 : यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए 97000 पदों पर विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम पर किया गया बड़ा ऐलान 

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों का यह लंबा इंतजार समाप्त होते हुए दिख रहा है। उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्तीयों के लिए और विज्ञापन जारी करने के लिए रविवार को युवाओं की तरफ से सोशल मीडिया के एक्सप्लेटफार्म पर अभियान चलाया गया था। जिसके अंदर डेट और सीटेट पास अभ्यर्थी सम्मिलित है। 

उन सभी के द्वारा यह ट्वीट अभियान चलाया गया था। कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का मुद्दा काफी ट्रेंड में देखने को मिला है। पूरे भारत में पहले नंबर पर 3 से 4 घंटे लगातार शिक्षक भर्ती का मामला ट्रेन में रहा है। और अब शिक्षक भर्ती को लेकर काफी पड़ी जानकारी देखने को मिल रही है। यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर पूरी जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST NEWS TODAY 

उत्तर प्रदेश सुपर टेट के विज्ञापन को लेकर ताजी खबर देखने को मिल रही है। टेट और सीटेट पास अभ्यर्थियों की तरफ से शिक्षक भर्ती के लिए काफी पड़े अभियान चलाए जा रहे हैं जो कि अभ्यर्थियों का यह भी अभियान सफल रहा है। लेकिन आज शिक्षा सेवा चयन आयोग में फिर से प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन किया जाने वाला है। और शिक्षा सेवा चयन आयोग से अभ्यर्थी मांग करने के लिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में 1 लाख से भी ज्यादा खाली पद पड़े हुए हैं अभ्यर्थियों की तरफ से लगातार मांग किया जा रहा है कि 97000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन को जारी किया जाए। उत्तर प्रदेश में अभी हाल ही में एक शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हुआ है। और इस शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से एक भी भर्ती प्रक्रिया अभी तक जारी नहीं की गई हैं। 

UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 LATEST NEWS 

NEW TEACHER VACANCY 2024 को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की डेट और सीटेट पास जितने भी अभ्यर्थी हैं। वह आज धरना प्रदर्शन देने जा रहे हैं। जितने भी स्टेट और सीटेट पास अभ्यर्थी यह मांग करेंगे कि शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाए तो शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से आज काफी बड़ा हम महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा शासन स्तर से भी आज प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा देखने को मिल सकती है। 

उत्तर प्रदेश में पिछले 6 वर्षों से new teacher vacancy का विज्ञापन जारी नहीं किया गया है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी न हो जाने के कारण से जितने भी बेसिक विद्यालय हैं। उन सभी विद्यालयों में शिक्षकों की भारी कमी है और प्रत्येक जिलों का डाटा भी वर्तमान में सामने देखने को मिल चुका है। करीब 1 लाख से भी ज्यादा पद अभी वर्तमान में रिक्त पड़े हुए हैं। और अभ्यर्थियों की तरफ से मांग की जा रही है कि 97000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post