UPTET NEWS : यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर नई शिक्षा सेवा चयन आयोग ने दी बड़ी जानकारी, इस दिन से होंगे आवेदन

UPTET NEWS : यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर नई शिक्षा सेवा चयन आयोग ने दी बड़ी जानकारी, इस दिन से होंगे आवेदन 

UPTET news : उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा 2024 में नोटिफिकेशन को लेकर लाखों डीएलएड अभ्यर्थियों का इंतजार लगातार बना हुआ है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर आवेदन की प्रक्रिया कब से शुरू होगी इस बारे में नई शिक्षा सेवा चयन आयोग ने बड़ी जानकारीदी है। उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर अभ्यर्थियों को पूरी जानकारी दी जाने वाली है। हालांकि विज्ञापन कब तक जारी किए जाएंगे और आवेदन कब लिए जाएंगे। UPTET 2024 को लेकर पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक की गई है।

यूपीटीईटी 2024 को लेकर बड़ी खबर ( UPTET 2014 latest update today )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर ताजी खबर देखने को मिल रही है। शिक्षा सेवा चयन आयोग में स्थाई सचिव की नियुक्ति हो चुकी है और स्थाई अध्यक्ष की भी नियुक्ति होने जा रही है। आप सभी की जानकारी के लिए पता नहीं की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर जो यह मीटिंग में शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से की जाने वाली है। इस मीटिंग में काफी बड़ी व महत्वपूर्ण बातें होने वाली हैं। शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जुलाई के अंतिम सप्ताह में मीटिंग आयोजित होने जा रही है। इस मीटिंग के अंदर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पर काफी अंतिम फैसले लिए जा सकते हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश के 10 लाख से भी अधिक डीएलएड अभ्यर्थी यूपीटेट के लिए इंतजार कर रहे हैं। 

UPTET 2024 apply date : यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन और आवेदन तिथि 

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन आवेदक को लेकर पूरी जानकारी देखने को मिल चुकी है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी का यह इंतजार जल्दी समाप्त होने जा रहा है। यूपी टेट के लिए अगस्त महीने में नोटिफिकेशन को जारी किया जाने वाला है। अगस्त महीने में ऑनलाइन आवेदन इसके लिए शुरू कर दिए जाएंगे अगर सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन चलेंगे। तो इसके बाद एग्जाम की बात की जाए तो अक्टूबर या नवंबर महीने में यूपी टेट 2024 का एग्जाम भी आयोजित किया जाएगा। इसके बाद सुपर टेट की भी भर्ती जारी की जाएगी। यूपीटीईटी 2024 के आयोजन हो जाने के बाद यूपी सुपर टेट का भी आयोजन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के बाद यूपी सुपर टेट होना बेहद आवश्यक है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post