RRB JE Recruitment 2024: रेलवे की तरफ से जूनियर इंजीनियर के लिए 7951 पदों पर आवेदन के लिए अंतिम मौका, करें आवेदन

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे की तरफ से जूनियर इंजीनियर के लिए 7951 पदों पर आवेदन के लिए अंतिम मौका, करें आवेदन 

RRB JE Recruitment 2024 : आरआरबी जूनियर इंजीनियर के लिए लगभग 8000 पदों पर भर्ती जारी की गई है। इस भर्ती के लिए आज आवेदन करने का अंतिम मौका है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पत्र है। वह इसका ऑनलाइन आवेदन अवश्य कर लें। 

RRB JE Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी करने का सपना रखने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए काफी पड़ा सुनहरा अवसर देखने को मिला है। जो भी उम्मीदवार रेलवे में जूनियर इंजीनियर की नौकरी पाना चाहते हैं उन सभी उम्मीदवारों के लिए 7951 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में अपना आवेदन नहीं किया है वह आज ही अपना आवेदन कर लें। क्योंकि आवेदन करने का आज ही एक अंतिम मौका है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Education qualification for RRB JE Recruitment: आरआरबी जूनियर इंजीनियर के लिए पात्रता मापदंड योग्यता 

यदि आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। हालांकि डिग्री के साथ-साथ उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए वहीं पर अधिकतम आयु 36 वर्ष की होनी चाहिए। हालांकि आयु में छूट नियम अनुसार दी जाएगी। और आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को मानकर की जाएगी।

Application process for RRB JE Recruitment 2024 : आवेदन प्रक्रिया 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए मंत्र ऑनलाइन तरीके से ही आवेदन किए जाएंगे। और किसी भी प्रकार के आवेदन पत्र स्वीकृत नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन फॉर्म रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 

RRB JE Recruitment 2024 application fees : आवेदन शुल्क 

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं उन सभी उम्मीदवारों को बताने की इस भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी , ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है। और इसके अलावा अन्य किसी भी वर्ग के लिए और महिला उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखी गई है। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post