UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : शिक्षा मंत्री की तरफ से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बड़ा ऐलान, मिली बड़ी खुशखबरी

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : शिक्षा मंत्री की तरफ से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बड़ा ऐलान, मिली बड़ी खुशखबरी 

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री की तरफ से काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। वैसे शिक्षा मंत्री की तरफ से इस संबंध में काफी बड़ी घोषणा कर दी गई है। यदि आप भी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो बेसिक शिक्षा मंत्री के द्वारा कहे गए कथन के बारे में आपको जानना बेहद आवश्यक है। और नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर और खाली पदों को लेकर मंत्री जी के द्वारा काफी बड़ी जानकारी दे दी गई है। जितने भी स्टेट और सीटेट पास अभ्यर्थी है उनके लिए बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है। पूरी जानकारी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नीचे बताई गई है। 

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मिली बड़ी खबर ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 LATEST NEWS )

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर ताजी खबर देखने को मिल रही है। जैसा कि आप सभी को पता ही होगा कि शिक्षा मंत्री के द्वारा बताया गया है। कि पिछले 6 साल में शिक्षक रिटायर हुए हैं उनके खाली पदों पर भारतीयों का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। इस कथन के बाद उत्तर प्रदेश में जितने भी स्टेट सीटेट पास अभ्यर्थी है वह काफी नाराज देखने को मिल रहे हैं। तो प्रत्येक वर्ष 8 से 10 हजार शिक्षक रिटायर होते हैं। और 6 वर्षों से अभी तक भर्ती नहीं की गई है उसे हिसाब से 40000 से ज्यादा शिक्षक रिटायर हो चुके हैं। तो ऐसी स्थिति में देखा जाए की 40 से 45000 पदों पर नहीं प्राथमिक शिक्षा भर्ती का विज्ञापन देखा जा सकता है।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के द्वारा धरना प्रदर्शन हुआ सफल 

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभी तक कोई भी घोषणा नहीं की गई है। परंतु मिल रही जानकारी के अनुसार सकारात्मक परिणाम जरूर नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर देखने को मिल रहे हैं। वहीं पर नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे जी की तरफ से विधानसभा में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मुद्दा उठाया गया है। हालांकि इसके अलावा उनकी तरफ से ट्वीट भी नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर किया गया है। कि नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती क्यों जारी नहीं की जा रही है। इसके अलावा वर्तमान सरकार से अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षक भर्ती की गुहार लगाया जा रहा है। और 29 जुलाई को अभ्यर्थियों के द्वारा शिक्षा सेवा चयन आयोग में बाद धरना प्रदर्शन भी किया गया है और धरना प्रदर्शन इसलिए किया गया है। कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जल्द से जल्द जारी किया जाए।

UP TEACHER VACANCY 2024 : यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लाखों पद रिक्त हैं 

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए लाखों पत्र रिक्त हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए एक लाख से भी ज्यादा रिक्त पद है। लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन कब जारी किया जाएगा अभ्यर्थियों के मन में यह काफी बड़ा सवाल बना हुआ है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का जो विज्ञापन है। वह 2025 में जारी किया जा सकता है और अभ्यर्थियों का या इंतजार इसी के साथ समाप्त होता हुआ दिखेगा। यूपी में नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर जल्द शिक्षा सेवा चयन आयोग अपने एग्जाम कैलेंडर के माध्यम से पूरी सूचना प्रदान कर देगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post