UPSESSB TGT PGT EXAM Letest News : यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा सितंबर के अंतिम सप्ताह में, नया एग्जाम कैलेंडर देखें

UPSESSB TGT PGT EXAM Letest News : यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा सितंबर के अंतिम सप्ताह में, नया एग्जाम कैलेंडर देखें

UPSESSB TGT PGT EXAM Letest News : उत्तर प्रदेश टीजीटी और पीजीटी एग्जाम को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल चुकी है। और मैं एग्जाम कैलेंडर के अनुसार टीजीटी पीजीटी एग्जाम कब जारी किया जाएगा। जैसा कि आप सभी लोगों को पता ही होगा कि 13 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए अपना फॉर्म भरा हुआ है। तो सभी उम्मीदवारों का इस भर्ती परीक्षा के लिए इंतजार बना हुआ है नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा जानकारी जारी कर दी गई है। हालांकि टीजीटी पीजीटी परीक्षा कब कराई जाएगी । इसकी जानकारी एक्जाम कैलेंडर में जारी होने जा रही है। हालांकि टीजीटी पीजीटी परीक्षा का इंतजार अब खत्म हो चुका है पूरी जानकारी एग्जाम डेट को लेकर नीचे बताई गई है।

UPSESSB TGT PGT EXAM LETEST NEWS TODAY 

यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यूपीजीटी पीजीटी की परीक्षा सितंबर माह में आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। नई शिक्षा सेवा चयन आयोग बहुत तेजी से भर्तीयों पर कार्य कर रहा है हालांकि मिल रही जानकारी के अनुसार पता चला है। कि एग्जाम कैलेंडर में पुरानी भर्तीयों के बारे में जानकारियां तो रहेगी हालांकि इसके अलावा आने वाली विज्ञापनों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि अपडीजीटी और पीजीटी का एग्जाम सितंबर महीने के आखिरी सप्ताह में कराए जाने की तैयारी जोरों से चल रही है। 

UP TGT PGT exam news 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी की परीक्षा कब होगी 

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा को लेकर नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा अभी तक कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है। हालांकि सीधे एक्जाम कैलेंडर के माध्यम से ही सभी अभ्यर्थियों को यह जानकारी देखने को मिलेगी की टीजीटी पीजीटी का एग्जाम कब कराए जाने वाला है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की 15 अगस्त तक शिक्षा सेवा चयन आयोग का नया कैलेंडर भी जारी कर दिया जाएगा और 15 अगस्त 2024 जैसे ही नया कैलेंडर जारी होता है। उसके तुरंत बाद ही अभ्यर्थियों को उनके एग्जाम डेट के बारे में जानकारी पता चल जाएगी। हालांकि एग्जाम के लिए बेहद कम समय बचा हुआ है क्योंकि सितंबर माह में ही एग्जाम होने की सूचना मिल रही है। हालांकि पेपर में नकल और पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के लिए काफी बड़े कदम उठाए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post