UPSSSC PET 2024 : UPSSSC पेट 2024 के लिए 30 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों का इंतजार हुआ समाप्त, आवेदन प्रक्रिया शुरू, देखे लास्ट तिथि

UPSSSC PET 2024 : UPSSSC पेट 2024 के लिए 30 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों का इंतजार हुआ समाप्त, आवेदन प्रक्रिया शुरू, देखे लास्ट तिथि 

UPSSSC PET 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से काफी बड़ी पेट की खबर देखने को मिल चुकी है। पेट 2024 की परीक्षा को लेकर आयोग के माध्यम से तैयारी को शुरू कर दिया गया है। और जितने भी अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से पेट 2024 के नोटिफिकेशन आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से प्रारंभिक अध्यता परीक्षा का आयोजन प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाता है। UPSSSC PET 2023 का आयोजन भी हो चुका है और UPSSSC PET 2024 की आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होने का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। परंतु ऑफलाइन माध्यम से इस परीक्षा को करने के लिए आयोग के माध्यम से तैयार ही बहुत तेजी से शुरू कर दी गई है। हालांकि पूरी जानकारी Pet 2024 की आपको नीचे बताई गई है। 

UPSSSC पेट 2024 नोटिफिकेशन और आवेदन को लेकर मिली बड़ी खबर ( UPSSSC PET 2024 NOTIFICATION LATEST NEWS ) 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से पेट 2024 के नोटिफिकेशन और आवेदन पर काफी बड़ी और महत्वपूर्ण खबर देखने को मिल चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से बहुत जल्द PET 2024 की आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। और इस भर्ती के लिए जो नोटिफिकेशन है वह आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर ही देखने को मिलेगा जैसा की संस्थाओं को ही पैनल दिए जाने हेतु टेंडर अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से अपलोड कर दिया गया है। और एग्जाम करने वाली एजेंसी का भी अब आयोग के द्वारा जल्द से जल्द चयन कर लिया जाएगा। एजेंसी का 20 सितंबर तक हर हाल में चयन कर लिया जाएगा। 

UPSSSC PET 2024 को लेकर मिली बड़ी खबर 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से पेट 2024 को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की परीक्षा का नोटिफिकेशन अब किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। हालांकि मिल रही जानकारी के अनुसार पता चला है कि अगस्त के पहले या फिर दूसरे सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से समूह का की भर्तियों के लिए प्रारंभिक आद्रता परीक्षा का पास होना बेहद आवश्यक है। जैसे यह प्रारंभिक कर देता परीक्षा को पास करते हैं तभी आप मुख्य परीक्षाओं के फॉर्म को भी भर सकते हैं। वैसे इस बार प्रारंभिक अर्थ परीक्षा में कुल 30 लाख से अधिक उम्मीदवार अपना आवेदन दर्ज करेंगे हालांकि इस पेट की अवधि 1 वर्ष तक होती है।

UPSSSC पेट 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता तथा आयु सीमा 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से पेट 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें। तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा दसवीं और 12वीं अभ्यर्थी पास होना चाहिए तो आसानी से पेट 2024 के लिए अपना आवेदन दर्ज कर सकता है। हालांकि आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए वहीं पर अधिकतम से अधिकतम अभ्यर्थी की आयु 40 वर्ष हो सकती है। PET 2024 परीक्षा की बात की जाए तो इस परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय अभ्यर्थियों को दिया जाएगा और इसमें नेगेटिव मार्किंग भी रहता है। हालांकि गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक ही काटा जाता है अब जैसे ही पेट 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी इस पर 2024 के फॉर्म को भर सकेंगे और अभ्यर्थियों का जो या इंतजार अभी तक बना हुआ है वह इसी के साथ समाप्त होता हुआ दिखेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post